ईशान संगीत महाविघायलय के छात्रां ने किया निभर्या को याद, सीखे गुर

Rajkumar 9811424880

 नोएडा। 8 साल पहले देश की राजधानी दिल्ली के साथ ही पूरे देश को झकझोर देने वाले अमानवीय निर्भया कांड के दिन उसे याद किया गया। सेक्टर 12 स्थित ईशान संगीत महाविद्यालय में छात्रों ने निर्भया को याद करने के साथ ही उसे श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर महिलाओं छात्र-छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर भी सीखें।
 यह जानकारी कार्यक्रम के आयोजक आदित्य श्रीवास्तव ने दी। आदित्य श्रीवास्तव ने बताया कि मौजूदा दौर में महिलाओं को अपनी सुरक्षा के प्रति संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने 8 साल पहले 16 दिसंबर की रात को दिल्ली में एक युवती के साथ उस समय बस चालक और कुछ अन्य लोगों ने बलात्कार कर दिया था जब वो अपने पुरूष मित्र के साथ देर रात को घर जा रही थी। इस घटना के बाद मामले का मीडिया ट्रायल हुआ। सरकार ने निभर्या का विदेश में भी ईलाज कराया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इस घटना के आरोपी अब भी जेल में सड रहे है।
आज सोलह सितंबर को इसकी बरसी थी। इसलिए महिलाओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सालिटेयर एक्सप्रेस की टीम इस आयोजन करने वालों को बधाई देती है। महिलाओं को अपने सुरक्षा के प्रति अधिक सजग रहने की जरूरत है।